Cricket News: Latest Cricket News, Live Scores, Results, Upcoming match Schedules | Times of India

Sportstar - IPL

"मेरी अन्तिम अभिलाषा"

 "मेरी अन्तिम अभिलाषा"

Rupa Oos ki ek Boond
"प्रेम का अर्थ राधा से पूछो...
रुक्मिणी से पुछोगे तो 
अधिकार बताएगी.. 
जहर का स्वाद शिव से पूछो...
मीरा से पूछोगे तो अमृत ही 
बताएगी.....❣️"

मैं जीवन के अन्तिम पल तक

नतमस्तक हूं तुम्हारे लिए

मैं प्रेम की रीत निभाऊंगी,

बस मन से तुम मेरे रहना..

नियति ने बेशक हमें दूर किया,

पर सांसें सब तुम्हारी हैं,

मेरी अंतिम अभिलाषा,  

मेरा विश्रामगृह तुम्हारी बाहें..

मेरी आखरी तपिश तुम्हारा स्पर्श..

मेरे पुण्य की कमाई तुम..

मेरा बैकुंठ धाम तुम्हारा आलिंगन,

मस्तक का तिलक अधर तुम्हारे,

निर्मल प्रेम हमारा थाती मेरी..

 हृदय में दीप नयन तुम्हारे,

जीवन का एक पुण्य तुम,

बाकी सब कर्म निरर्थक,

प्रिय की वाणी जीवन संगीत मेरा..

मत थमना मेरी राहों में,

पर मुड़ कर नज़र में भरना,

याद मेरी तुम और भूल तुम्हीं हो,

गले से लगा कर शीतल छाया.. 

बेशक न करना,

दिल में धड़कना,

श्रृंगार रस में न हो विरह में रहना..

सावन में न आना पतझड़ में आना, 

मुझे अपना समंदर न देना,

पर मेरी नदी में समहित होना..

आखरी विदाई पर तुम आना,

इतना अधिकार चाहिए,

गंगा जल मुख में तुम ही देना..

आखरी सेज पर ले चलना,

बाहों में भर कर अपने,

अब मौन व्रत धारण करती हूं..

तुम संग मेरा प्रेम और मोह यही है..

Rupa Oos ki ek Boond

"दिवंगत हो जाते हैं सम्बन्ध ,
पर...
स्मृतियों का कोई तर्पण नहीं होता..
.❣️"

16 comments:

  1. आपकी लिखी रचना "पांच लिंकों के आनन्द में" सोमवार 05 अगस्त 2024 को लिंक की जाएगी ....  http://halchalwith5links.blogspot.in पर आप भी आइएगा ... धन्यवाद! !

    ReplyDelete
    Replies
    1. "पांच लिंकों के आनन्द में" इस रचना को स्थान देने के लिए हार्दिक आभार।

      Delete
  2. दिल को छू लेने वाली रचना बहुत सुन्दर

    ReplyDelete
  3. इतवार को खुशनुमा बनाती सुंदर तस्वीर के साथ दिल को छूती बेहतरीन कविता।

    ReplyDelete
  4. ☘️🍁☘️🍁☘️🍁☘️🍁☘️

    💫सच्चा स्नेह करने वाला केवल आपको बुरा बोल सकता है
    कभी आपका बुरा नहीं कर सकता क्योंकि
    उसकी नाराजगी में आपकी
    फिकर और दिल में आपके प्रति सच्चा स्नेह होता है🙏🏻

    ReplyDelete
  5. बहुत बहुत सुन्दर रचना

    ReplyDelete
  6. बहुत सुन्दर रचना

    ReplyDelete
  7. बेहतरीन रचना

    ReplyDelete
  8. हृदयस्पर्शी सृजन!

    ReplyDelete
  9. सच है इंसान मरता है लकिन स्मृतियाँ जीवित रहती हैं सदा अपनों के बीच .....
    बहुत अच्छी प्रस्तुति

    ReplyDelete
  10. 🙏🙏💐💐☕️☕️
    🕉शुभप्रभात 🕉
    🚩🚩जय श्री राधे कृष्ण🚩🚩
    🙏आप का दिन मंगलमय हो 🙏
    🚩🚩राधे राधे 🚩🚩
    👌👌👌बहुत खूब, निशब्द 🙏
    🙏🙏धन्यवाद 💐💐

    ReplyDelete