Cricket News: Latest Cricket News, Live Scores, Results, Upcoming match Schedules | Times of India

Sportstar - IPL

मुझे चाय पसंद है

मुझे चाय पसंद है

मुझे चाय पसंद है

कॉफ़ी में भरपूर नफ़ासत है,

चाय थोड़ी ‘अल्हड़’ है 

महँगा सा कोई कप बॉयफ्रेंड है इसका,

चाय का प्रेमी कुल्हड़ है 

महँगे cafeteria में 

किसी मशीन में बनती हुई ख़ुशबू बिखेरती ये मोहतरमा..

वहीं एक पुराने स्टोव पर,

एक हत्थेदार बर्तन में,

अदरक की महक फैलाती चाय 


कॉफ़ी के साथी कुकीज़ हैं जो सभ्यता से, 

एक bite एक sip की rhythm में चलती है …

पर चाय तो. 

Parle-G के बिस्कुट को ही अपने प्रेम में पूरा डुबा देती है 


सौंदर्य कॉफ़ी का मानो किसी विदेशी दुल्हन को मेहँदी लगी हो,

और चाय !! बिना मेकअप के सांवली सलोनी सी लड़की हो..


मुझे ये खौलता अध्याय पसंद है,

मुझे हर मर्ज़ का ये उपाय पसंद है, 

मुझे चाय पसंद है..

मुझे चाय पसंद है

चाय प्रेमियों को समर्पित 
(काग़ज़ की केतली से साभार )

9 comments:

  1. तेरी बातों में चाय जैसा
    मीठा-कड़क स्वाद आए
    चाय को नहीं भूल सकते
    हम तुम्हें कैसे भूल जाए
    चाय तो आदत बन गई
    तु भी मेरी चाहत बन गई
    तेरे हाथों की गरम चाय
    मेरे जिगरे-राहत बन गई
    तेरे हाथ की मीठी चाय
    में सचमुच अलग मजा
    ताउम्र मिले यही रजा
    साथ पियेंगे हम तुम
    अकेले पीना तो सजा
    🙏नरेश"राजन"हिन्दुस्तानी🙏

    ReplyDelete
  2. ☕एक कप गर्म चाय के साथ आलू☕
    🥰की नमकीन और मूंगफली के दाने🥰
    🙌आओ कुछ पल साथ बैठते हैं हम🙌
    👣मिलने आ जाओ ना किसी बहाने👣
    🍮खाली कप हाथ में लेकर तुम्हारा🍮
    🙋‍♂️बड़ी बेसब्री से इंतजार कर रहा हूँ🙋‍♂️
    👸अब तो आने का इशारा कर दो👸
    ☕तुम्हारे लिए गरम चाय भर रहा हूँ☕
    ☕🙏नरेश"राजन"हिन्दुस्तानी🙏☕

    ReplyDelete
  3. चाय के प्याले सी हो गई
    जो थी तेरी मेरी कहानी
    चाय की तरह से खत्म
    ना रही कोई भी निशानी
    प्याले की तरह धुल गई
    शक्कर के जैसे गूल गई
    मैं भी तो भुला बैठा तुझे
    तुम भी तो मुझे भूल गई
    कड़क-मीठी चाय जैसी
    शुरुआत में थी कहानी
    फिर पानी-सी बना बैठी
    जो हुई तेरी-मेरी नादानी
    🙏नरेश"राजन"हिन्दुस्तानी🙏

    ReplyDelete
  4. #I too had a Love for the Spicy hot Ginger Tea + Black Pepper spreading with aroma fragrances and Warming the throat sitting in my balcony in a rainy day with my Wife in 2018 .but its the Sixth year ,I HV left the Charm with my Love ie.hot Tea ..as there is no body to share the intimate moments to recall those memories ...exactly today (Mar 31,) I am trying to recall the memories ,after reading your lovely lines in the Post. Have a nice day.Regards. #awasthi.ak.🤝🌹💕

    ReplyDelete
  5. सारे गमों की हाय लाया हूँ
    ओ गम वालो उठो मैं ☕ चाय लाया हूँ

    ReplyDelete
  6. चाय और चुस्की ✌🏻

    ReplyDelete