Cricket News: Latest Cricket News, Live Scores, Results, Upcoming match Schedules | Times of India

Sportstar - IPL

ओस की बूंद || Os ki Boond ||

ओस की बूंद || Os ki Boond ||

हमने कभी स्वप्न में भी नहीं सोचा था कि हम कभी लिख भी सकते हैं। कुछ समय पूर्व मेरे एक शुभचिंतक ने मुझे डायरी लिखने की सलाह दी, तो मैंने उनकी बात को हँसी में उड़ा दिया। लेकिन कोरोना काल में जब दिन उदासी भरे थे और रातें दहशत भरी तब मन को एकाग्र करने के लिए कुछ अच्छा, ज्ञानवर्धक और सबके लिए हितकारी लिखने का फैसला किया। जैसा आप सभी जानते ही हैं कि उसके बाद ही ब्लॉग लिखने का क्रम शुरू हुआ। चंद दिनों में ही आप सभी से मिले बेशुमार स्नेह की बदौलत ब्लॉग राइटिंग मेरे शौक के साथ-साथ मेरी जरूरत भी बन गया। 

ओस की बूंद || Os ki Boond ||
मंजिलें बड़ी ज़िद्दी होती हैं हासिल कहाँ नसीब से होती हैं मगर
वहाँ तूफान भी हार जाते हैं जहाँ कश्तियाँ ज़िद पर होती हैं..🛶

मेरे ब्लॉग के लिए आप लोगों के बहुमूल्य सुझाव भी आने लगे। इन्हीं सुझावों में से एक सुझाव था कि सप्ताह में एक दिन कुछ ऐसा रोचक और ज्ञानवर्धक लिखा जाए, जिसे पढ़कर बच्चे, युवा, वृद्ध और महिलाएं सभी प्रसन्न हों। उसी के बाद ब्लॉग में एक दिन "अमेजिंग फैक्ट्स" लिखने का सिलसिला शुरू हुआ। तब से ही दिल के किसी कोने में यह चाहत भी थी कि इसे संकलित करके एक पुस्तक का स्वरूप प्रदान किया जाए। 

ओस की बूंद || Os ki Boond ||

बड़ों के आशीर्वाद और आप सभी के सहयोग से मेरे ब्लॉग संकलन का एक अंश पुस्तक के स्वरूप में प्रकाशित हुआ है। इस पुस्तक में दो भाग हैं। पहले भाग में मेरी साहित्यक अभिरुचियों वाले प्रसंग हैं और दूसरे भाग में सभी का पसंदीदा "अमेजिंग फैक्ट्स" है। जहां पुस्तक का एक भाग पूर्णतः साहित्य को समर्पित है, वहीं इसका भाग 2 मनोरंजन के साथ- साथ सामान्य ज्ञान की वृद्धि भी करता है।

ओस की बूंद || Os ki Boond ||

मुझे आशा ही नहीं बल्कि विश्वास है कि आप सभी लोग इस पुस्तक को पढ़ेंगे। आपके पुस्तक पढ़ने से मुझे अच्छा लगेगा और मेरा हौसला भी बढेगा।

ओस की बूंद || Os ki Boond ||

फिर देर किस बात की है, पुस्तक मंगवाने के लिए व्हाट्सप्प नंबर

9415040456 पर आर्डर करें। यहां आर्डर करने पर डिलीवरी फ्री रहेगी।

बहुत जल्द पुस्तक अमेज़न पर भी बिक्री के लिए उपलब्ध होगी।

19 comments:

  1. Congratulations 👏🏻👏🏻 बहुत बधाईयां 🎊

    ReplyDelete
  2. उठते हुए तूफ़ान का मंज़र नहीं देखा
    देखो मुझे गर तुम ने समुंदर नहीं देखा

    ReplyDelete
  3. बहुत बहुत बधाई और शुभकामनायें 🥰🌹🌹🌹🌹💐💐💐💐💐💐💐💐💐💐💐रूपा जी 💮💮💮💮🏵️🏵️🏵️🌹🌹🌹🌹🌹🥀🥀🥀🥀🥀🌺🌺🌺🌺🌺🌻🌻🌻🌻🌷🌷🌷🌷💮💮🌸🌸🌸💐💐💐💐💐🏵️🏵️🏵️🏵️🏵️🏵️🏵️☘️☘️☘️☘️☘️🌹🌹🌹🥀🥀🥀🥀🥀

    ReplyDelete
  4. बहुत-बहुत बधाई हो रुपा..👌👌👍👍👏👏♥️ ईश्वर करें कि जिस तरह सर्द मौसम में पुरी फिजा पर ओस ही ओस छा जाता है, उसी तरह तुम्हारी यह किताब भी पुरी दुनिया में छा जाए..एकदम ब्लाक- बस्टर🎉🎉🎉🎉

    ReplyDelete
  5. बहुत बहुत बधाई साथ मे शुभकामनाएं भी, छुटकी की छोटी सी एक ओस की बूंद की, बिंदास

    ReplyDelete
  6. वाह बहुत खूब 👍 congratulations 🌹

    ReplyDelete
  7. आपको बहुत बहुत बधाई आपकी इस उपलब्धि के लिए। यह आपकी मेहनत का नतीजा है, अभी आगे कई सारी उपलब्धियां आपका इंतजार कर रही है, आप ऐसे आगे बढ़ती रहे और बहुत सी लड़कियों और औरतों को प्रेरित करते रहे। आपकी यह उपलब्धि सभी को ये सिख देती हैं की आप जीवन में आगे बढ़ने की शुरुआत कभी भी कर सकते हैं।

    बहुत सारा प्यार😘😘❤️❤️❤️

    ReplyDelete
  8. बहुत बधाई एवं शुभकामना

    ReplyDelete
  9. 📝दैनंदिनी यानि ब्लॉग लेखन📝
    🥰अपने आप में होता कमाल🥰
    🙋‍♂️रूपा ओस की बूंद ब्लॉग है🙋‍♂️
    👌अपने आप में ही बेमिसाल👌
    🙌दुर्लभ बातें लिखते-लिखते🙌
    ✌कैसे बीत गए हैं पूरे 2 साल✌
    👇2 साल में रूपा के ब्लॉग ने👇
    👏मचा दी है लेखन में धमाल👏
    🙏दुआ है लोकप्रियता मिलती🙏
    👣रहे ब्लॉग को साल दर साल👣
    📝🙏नरेश"राजन"हिन्दुस्तानी🙏📝

    ReplyDelete
  10. बहुत ही उत्तम, प्रेरणा दायक और सराहनीय प्रयास और उपलब्धि के लिए हृदय से बधाई और शुभकामना। अगर लगन हो तो अपने व्यस्त जीवन में भी कुछ समय निकालकर ऐसी उपलब्धियां हासिल की जा सकती हैं। उम्मीद करता हूं कि ये किताब लोगों को बहुत पसंद आएगी।

    ReplyDelete
  11. Hardik badhai....keep it up.

    ReplyDelete