Cricket News: Latest Cricket News, Live Scores, Results, Upcoming match Schedules | Times of India

Sportstar - IPL

Sunday.. इतवार ..रविवार

इतवार (Sunday)

Sunday.. इतवार ..रविवार
🍂🍂मुमकिन नहीं, हर वक्त मेहरबां रहे ज़िन्दगी,
कुछ लम्हे जीने का तजुर्बा भी सिखाते है..❤️

 गुफ़्तगू 

उसने कहा- बेवजह ही 
खुश हो क्यों?
मैंने कहा- हर वक्त 
दुखी भी क्यों रहूँ ..

उसने कहा- जीवन में 
बहुत गम हैं, 
मैंने कहा -गौर से देख,
खुशियां भी कहाँ कम हैं..

उसने तंज़ किया - 
ज्यादा हँस मत, 
नज़र लग जाएगी, 
मेरा ठहाका बोला- 
चिकनी हूँ, 
फिसल जाएगी.. 

उसने कहा- नहीं होता
क्या तनाव कभी ?
जवाब दिया- मैंने ऐसा 
तो कहा नहीं..

उसकी हैरानी बोली- 
फिर भी यह हँसी? 
मैंने कहा-डाल ली आदत
हर घड़ी मुसकुराने की..

फिर तंज़ किया-अच्छा,
बनावटी हँसी, इसीलिए 
परेशानी दिखती नहीं। 
मैंने कहा- 
अटूट विश्वास है, 
प्रभु मेरे साथ है, 
फिर चिंता-परेशानी की
क्या औकात है। 
कोई मुझसे "मैं दुखी हूँ"
सुनने को बेताब था, 
इसलिए प्रश्नों का 
सिलसिला भी 
बेहिसाब था..

पूछा - कभी तो 
छलकते होंगे आँसू ?
मैंने कहा-अपनी 
मुस्कुराहटों से बाँध 
बना लेती हूँ,
अपनी हँसी कम पड़े तो 
कुछ और लोगों को 
हँसा देती हूँ ,
कुछ बिखरी ज़िंदगियों में
उम्मीदें जगा देती हूँ..
यह मेरी मुसकुराहटें 
दुआऐं हैं उन सबकी
जिन्हें मैंने तब बाँटा, 
जब मेरे पास भी
कमी थी।
Sunday.. इतवार ..रविवार
🍂🍂ऐ जिन्दगी तेरे जज्बे को सलाम,
पता है की मंजिल मौत है फिर भी, दौड़े जा रही है..❤️


28 comments:

  1. This comment has been removed by the author.

    ReplyDelete
  2. गुफ़्तगू = बातचीत ,बार्तालाप , चर्चा , बहस . बातचीत का आदान प्रदान,

    ReplyDelete
  3. This comment has been removed by the author.

    ReplyDelete

  4. रंज की जब , गुफ़्तगू होने लगी
    आप से तुम , तुम से तू होने लगी : दा

    ReplyDelete
  5. Happy Sunday...
    खूबसूरत पंक्तियाँ

    ReplyDelete
  6. आज कि यह कविता "गुफ्तगू" तुम्हारे व्यक्तित्व पर बिल्कुल सटीक बैठती है... सरल, शुद्ध, साधारण भाषा में जीवन की कला को व्यक्त करते हुए सुंदर और प्रेरणादायक कविता 👌👌👌👏👏
    Very beautiful pic😍❣️
    Happy Sunday 💐💐

    ReplyDelete
  7. पीछे गुलशन है मगर लोगो को दिख नही रहा
    हा हा हा

    ReplyDelete
  8. Very beautiful pic, 😘♥️♥️

    ReplyDelete
  9. बहुत अच्छी कविता, शुभ और मंगलमय रविवार

    ReplyDelete
  10. आशावादी सोच को प्रदर्शित करती बेहतरीन कविता।
    Happy Sunday

    ReplyDelete
  11. एक अच्छी सी गुफ्तगू के साथ.. हरियाली के बीच पीला फूल.. आज तो लखनऊ का मौसम भी बहुत खुशनुमा है। इस मौसम को और खुशनुमा बनाता आज का पोस्ट..👌🌹

    ReplyDelete
  12. Bhut hi khubsurat kavita aur sab se khubsurat tum ❤️❤️😘😘 Happy sunday beautiful 🤗🤗🤗

    ReplyDelete
  13. Najpiękniejszy uśmiech dla Ciebie.

    ReplyDelete
  14. अच्छी कविता।शुभ रविवार।

    ReplyDelete
  15. Wow dear. .beautiful ..bagon me bahar hai😍😍😍😍

    ReplyDelete
  16. Nice poem👌👌👌

    ReplyDelete
  17. tumhi ho ye kavita ke rup me..nice one

    ReplyDelete