Cricket News: Latest Cricket News, Live Scores, Results, Upcoming match Schedules | Times of India

Sportstar - IPL

मातृ दिवस || Mother's Day || 9 May 2021 ||

Mother's Day


"माँ" के लिए मैं क्या लिखूं....? 

माँ ने तो खुद मुझे लिखा है.....

❤❤मेरी तीन माँ ❤❤

माँ के लिए मैं क्या लिखूं,

माँ ने तो खुद मुझे लिखा है.......


माँ से छोटा कोई शब्द हो तो बताओ,

माँ से बड़ा भी कोई हो तो बताओ........


लोग कहते हैं की आज माँ का दिन है,

वो कौनसा दिन है जो‌ माँ के बिना है........


मौत के लिए तो बहुत रास्ते हैं,

पर जन्म लेने के लिए केवल माँ ही है........


मंजिल दूर है और सफ़र बहुत है,

छोटी सी जिंदगी की फ़िक्र बहुत है........


मार डालती ये दुनिया कब की हमें,

लेकिन माँ की दुआओं में असर बहुत है........


दवा न असर करे तो‌ नजर उतारती है,

एक माँ ही है जो कभी नहीं हार मानती है.......


जन्नत का हर लम्हा मैंने दीदार किया था,

गोद में उठाकर जब माँ ने मुझे प्यार किया था.......


शायद गिनती नहीं आती मेरी मां को‌ यारों,

तभी तो मैं एक रोटी मांगती हूं तो,

वो‌ दो लेकर आती है........


यारों माँ को देख मुस्कुरा लिया करो‌,

क्या पता किस्मत में हज तीरथ लिखा ही न हो.......


एक अच्छी माँ हर किसी के पास होती है,

पर एक अच्छी औलाद हर माँ के पास नहीं होती.......


सन्नाटा छा गया बंटवारे के समय,

जब माँ ने कहा मैं किसके हिस्से में हूं........


घर की इस बार मैं मुकम्मल तलाशी लूंगी,

पता नहीं गम छुपाकर हमारे माँ-बाप कंहा रखते थे.......


जब भी लिखती हूं माँ तेरे बारे में,

न जाने क्यूं मेरी आंखें भर आती है........

Mother's Day

❤❤दुनिया की सबसे बहेतरीन चीज क्या होती है,
सब कहते है की जान होती है,
पर मेरी जान जिसमें बसी है वो,
इश्वर का सबसे बहेतरीन सृजन माँ होती है ❤❤

32 comments:

  1. मातृ सत्ता को नमन

    ReplyDelete
  2. Happy mother's day
    Dil ko chu lene wala lekh.

    ReplyDelete
  3. वो कौन सा दिन है जो माँ के बिना है....
    बेहतरीन पंक्तियां
    Happy mother's day.

    ReplyDelete
  4. मातृ दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं !

    ReplyDelete
  5. आप सबको मातृ दिवस की बहुत बहुत बधाई और शुभकामनाएं

    ReplyDelete
  6. बहुत अच्छी और हृदयस्पर्शी लेख'मां' पर
    Happy Mother's Day & Happy Sunday
    Nice pic 😍😍

    ReplyDelete
  7. Well said ...happy mothers day

    ReplyDelete
  8. Happy mother's Day 🌷🌷

    मार्मिक कविता ❤️❤️

    अब ये बताइए तीनों मां हैं तो आप क्या हैं...बच्ची?

    ReplyDelete
  9. और क्या... बच्चे कितने भी बड़े क्यों न हो जाएं...मां के सामने तो बच्चे ही होते....

    ReplyDelete
  10. Happy mother's Day ❤️❤️

    ReplyDelete
  11. मैं सोनू अग्रवाल आपको मातृ दिवस की बहुत-बहुत शुभकामनाएं

    ReplyDelete
  12. आपकी लिखी रचना "पांच लिंकों के आनन्द में" रविवार 12 मई 2024 को लिंक की जाएगी ....  http://halchalwith5links.blogspot.in पर आप भी आइएगा ... धन्यवाद! !

    ReplyDelete
    Replies
    1. "पांच लिंकों के आनन्द में" इस रचना को शामिल करने के लिए आपका हार्दिक आभार।

      Delete
  13. माँ से छोटा कोई शब्द हो तो बताओ,
    माँ से बड़ा भी कोई हो तो बताओ........
    वाह ! आपकी रचना की हर पंक्ति अनुपम है, शुभकामनाएँ !

    ReplyDelete