Cricket News: Latest Cricket News, Live Scores, Results, Upcoming match Schedules | Times of India

Sportstar - IPL

लखनऊ में बसा है ग्रीस देश लोप लो

लखनऊ में बसा है ग्रीस देश

आपको सुनकर हैरानी होगी, लेकिन यह हकीकत है कि लखनऊ की धड़कन हजरतगंज में ‘ग्रीस’ देश बसा हुआ है। इसे हाउस ऑफ नो शुगर यानी होंस कैफे ने बसाया है। इस कैफे को जो रूप दिया गया है वो पूरा ग्रीस देश का है। इस अनोखे कैफे को देखने के लिए दूरदराज से लोग आ रहे हैं। यह कैफे लखनऊ वालों का भी पसंदीदा कैफे बन गया है। इसमें तमाम सेल्फी प्वाइंट हैं। युवाओं का तो खास तौर पर यह अड्डा बन गया है, जबकि यहां का खाना भी लाजवाब है। 

लखनऊ में बसा है ग्रीस देश

इस कैफे के इंचार्ज वरदान केसरवानी ने बताया कि इस जगह पर पहले एक प्रिंटिंग प्रेस हुआ करती थी। यह इमारत अंग्रेजों के जमाने की है। जब यहां पर कैफे खोलने के बारे में सोचा गया तो इस बिल्डिंग का पुराना रूप रहने दिया गया। उसी इमारत को ग्रीस देश का एक लुक दे दिया गया है, जो लोगों को लुभा रहा है। यही वजह है कि लोग यहां पर आ रहे हैं।

लखनऊ में बसा है ग्रीस देश

नो शुगर है खासियत

वरदान केसरवानी ने बताया कि इस पूरे कैफे की खासियत यह है कि यहां पर आप जो भी मीठा खाना चाहें, खा सकते हैं। दरअसल किसी में भी शुगर नहीं है। सब कुछ यहां पर शुगर फ्री है। इसी वजह से डायबिटीज के मरीज भी खूब आ रहे हैं। यहां एक दो नहीं, 125 वैरायटी की मिलती है नमकीन, हर आइटम का स्‍वाद अनोखा है। 

लखनऊ में बसा है ग्रीस देश

पूरी दुनिया का खाना एक ही कैफे में

केसरवानी ने बताया कि इस कैफे में इटालियन, मैक्सिकन, चाइनीज, इंडियन और साउथ इंडियन के साथ ही ग्रीस की खास डिश को भी रखा गया है। कह सकते हैं कि पूरी दुनिया का खाना एक ही कैफे में परोसा जा रहा है। कीमत भी बेहद कम है। 

लखनऊ में बसा है ग्रीस देश

19 comments:

  1. अच्छी जानकारी, मैडम जी,कब लेकर चलोगी, कुछ खिलाने ।

    ReplyDelete
    Replies
    1. आपकी पोस्टिंग हजरतगंज में ही है ना, जब कहिए आ जाते हैं।

      Delete
  2. आपकी लिखी रचना "पांच लिंकों के आनन्द में" शनिवार 23 दिसम्बर 2023 को लिंक की जाएगी .... http://halchalwith5links.blogspot.in पर आप भी आइएगा ... धन्यवाद! !

    ReplyDelete
    Replies
    1. "पांच लिंकों के आनन्द में" इस रचना को स्थान देने के लिए आपका हार्दिक आभार।

      Delete
  3. वाह. बहुत सुंदर

    ReplyDelete
  4. पवन कुमारDecember 23, 2023 at 6:41 AM

    बहुत ही बेहतरीन जगह है । आप देश और विदेश की ऐसी चीजों के बारे में जानकारी प्रदान करते रहती हैं जिससे बहुत सारे लोग अनभिज्ञ रहते हैं।🙏🙏🙏🙏🙏

    ReplyDelete
  5. लखनऊ जाने का एक और बहाना देने के लिए शुक्रिया.

    ReplyDelete