Cricket News: Latest Cricket News, Live Scores, Results, Upcoming match Schedules | Times of India

Sportstar - IPL

रख सकों तो एक निशानी हूँ मैं

रख सको तो एक निशानी हूँ मैं

Rupa Oos ki ek Boond
"ए जिंदगी
नसीहत गिरते पत्थरो को
रुकने की मूर्ख ही देता है
बारिश की बूंदों को भी अपने
अंजाम का पता होता है..❣️"

रख सकों तो एक निशानी हूँ मैं

खो दो तो सिर्फ एक कहानी हूँ मैं

रोक ना पाए जिसको ये सारी दुनिया

वो एक बूंद आँख का पानी हूँ मैं…


सबको प्यार देने की आदत है हमें

अपनी अलग पहचान बनाने की आदत है हमें

कितना भी गहरा जख़्म दे कोई

उतना ही ज्यादा मुस्कुरानें की आदत है हमें..


इस अजनबी दुनिया में अकेला ख़्वाब हूँ मैं

सवालों से खफा छोटा सा जवाब हूँ मैं

जो समझ ना सके मुझे उनके लिए कौन

जो समझ गए उनके लिए खुली किताब हूँ मैं..


आँख से देखोगे तो खुश पाओगे

दिल से पूछोगे तो दर्द का सैलाब हूँ मैं

अगर रख सकों तो एक निशानी हूं मैं

खो दो तो सिर्फ एक कहानी हूँ मैं…

Rupa Oos ki ek Boond
"जिंदगी हर रोज नए सितम दिखाती है
यही इंसान को सही मायने में
जीना सिखाती है..❣️"

21 comments:

  1. Thanks for the beautiful lines ...actually it is said * You are made of ,what you eat * similarly your heart expresses the same emotions ,what is coming out of mind and soul * Hope you understood my emotions Thus I would like to keep you as my dearest friend rather missing in stories .
    Thanks and regards .Hv a beautiful day .
    Your friend...awasthi.🤝🌹❤️

    ReplyDelete
  2. आपको पढ़ने की आदत है हमें

    ReplyDelete
  3. Happy sunday

    Very nice

    ReplyDelete
  4. बहुत ही भावपूर्ण रचना,

    ReplyDelete
  5. Very emotional poem...

    ReplyDelete
  6. संजय कुमारSeptember 18, 2023 at 1:10 AM

    🙏🙏💐💐शुभरात्रि 🕉️
    🙏जय शिव शम्भू 🚩🚩🚩
    🙏महादेव सदैव कल्याण करे 🙏
    👍👍निशब्द 🙏🙏

    ReplyDelete
  7. सच है ये जिंदगी कुछ ऐसी ही है
    हर एक की जिंदगी एक कहानी है
    किसी की आंखों में खुशी की चमक
    किसी की आंखों में खारा पानी है
    🙏🤔😔👣😔🤔🙏

    ReplyDelete
  8. बहुत सुंदर अभिव्यक्ति।
    अच्छी रचना रूपा जी।
    सादर।
    ----
    जी नमस्ते,
    आपकी लिखी रचना मंगलवार १९ सितंबर २०२३ के लिए साझा की गयी है
    पांच लिंकों का आनंद पर...
    आप भी सादर आमंत्रित हैं।
    सादर
    धन्यवाद।

    ReplyDelete
  9. "ए जिंदगी
    नसीहत गिरते पत्थरो को
    रुकने की मूर्ख ही देता है
    बारिश की बूंदों को भी अपने
    अंजाम का पता होता है..❣️"
    बहुत सुन्दर पंक्तियाँ... सुन्दर रचना

    ReplyDelete
  10. पवन कुमारSeptember 20, 2023 at 6:20 AM

    कितनी सुंदर रचना है🙏जिंदगी में कुछ शेष रह जाती है तो सिर्फ निशानी ही बाकी कुछ भी नही🙏

    ReplyDelete
  11. सुन्दर रचना 👌👌🙏🚩❣️🙌

    ReplyDelete